IPL से भी वॉर्नर-स्मिथ की विदाई मुमकिन, बस कुछ घंटे इंतजार


स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की आईपीएल से छुट्टी होने के आसार हैं. बस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार है.

बॉल टेंपरिंग मामले में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का क्रिकेटर करियर डगमगा रहा है. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी से हटने के बाद अब उनके खेलने पर भी सवाल उठने लगे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी आईपीएल सीजन में स्मिथ के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने के बाद स्टीव स्मिथ ने खुद ही राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ दी थी. वहीं आईसीसी ने अभी उन पर 1 टेस्ट मैच का बैन लगाया है और मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाने का फैसला लिया है.

राजीव शुक्ला, आईपीएल चेयरमैनहम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. हमने उन्हें पहले ही लिखित में भेज दिया है और अब उनके लिखित रिप्लाई का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही उनके तरफ से जवाब आएगा, हम फैसला लेंगे. अगर वो स्मिथ को दंडित करेंगे, तो हम भी इस बारे में सोच सकते हैं.

बता दें, बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर दोनों ने ही अपना पद छोड़ दिया है. अब अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की निगेटिव रिपोर्ट आती है, तो आईपीएल में दोनों खिलाड़ियों का भविष्य मुश्किल में पड़ सकता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के बाद वॉर्नर पर फैसला

बॉल टेंपरिंग मामले में फंसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2018 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम का कप्तान चुना है. अब टीम को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट का इंतजार है.

सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने सोमवार को कहा था कि वॉर्नर उनकी टीम में खेलेंगे या नहीं, इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट आने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

शुरू होने वाला है IPL 2018

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ग्यारहवें सीजन का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इसी दिन टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी होगी. इसके बाद मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के मैच 7 अप्रैल से 27 मई यानी 51 दिन तक नौ जगहों पर खेले जाएंगे.

स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स और सुपर किंग्स टीमों के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि इन दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेन्नई) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेले जाएंगे.