जब शाहरुख के साथ नाम जोड़े जाने पर भड़क गए थे करन जौहर, बुक में खुद किया खुलासा


प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करन जौहर 47 साल के हो गए हैं। 25 मई 1972 को मुंबई में जन्मे करन अपने सेक्सुअल ओरिएंटेशन को लेकर कभी कोई कमेंट नहीं करते। लेकिन उन्होंने अपनी और को-ऑथर पूनम सक्सेना की किताब ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ में इन सब बातों पर खुलकर बात की है।

शाहरुख के साथ नाम जोड़े जाने पर भड़क गए थे

  1. बकौल करन, “सालों से शाहरुख और मेरे रिश्ते के बारे में ऐसी अफवाहें फैल रही हैं। मैं इससे परेशान भी रहा। मैं एक हिंदी चैनल के शो में शामिल हुआ था। मुझसे शाहरुख के बारे में पूछा गया। इंटरव्यू लेने वाले ने मुझसे कहा कि ये अनोखा रिश्ता है आपका। उसने इस तरह से बोला कि मुझे सच में बहुत गुस्सा आ गया। मैंने कहा, यदि मैं आपसे कहूं कि आप अपने भाई के साथ सोते हैं तो आपको कैसा लगेगा? उसने कहा, आपका क्या मतलब है? आप मुझसे ये सब कैसे कह सकते हैं? मैं बोला, तो फिर आप मुझसे इस तरह के सवाल कैसे पूछ सकते हैं?”
  2. ‘शाहरुख पिता और बड़े भाई समान’

    करन ने आगे लिखा है, “अब मैं इन सब बातों को गंभीरता से नहीं लेता। मेरे लिए शाहरुख पिता और बड़े भाई के समान हैं। इस तरह की अफवाहें हास्यास्पद हैं। मैं इन सब को लेकर परेशान नहीं होता। लोग इस तरह की बेतुकी बातें करते रहते हैं।” शाहरुख के बारे में करन बोले, “यदि किसी का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर नहीं है, तो लोग उसे गे मान लेते हैं।”

  3. एयरपोर्ट पर एक अजनबी ने भी छेड़ा था

    करन कहते हैं., “मुझे ट्विटर पर उठते साथ ही 200 हेट कमेंट पढ़ने को मिलते हैं। इनमें लिखा होता तुम हमारे देश को गंदा कर रहे हो, समाज को बर्बाद कर रहे हो। मुझे इन पर हंसी आती है। सबसे ज्यादा हद तो तब हो गई जब एक बार हीथ्रो एयरपोर्ट (लंदन) पर एक अजनबी मुझसे आकर पूछता है ‘क्या ये सच है कि आप गे हैं?’ मैंने जवाब दिया ‘क्यों? क्या आप इंट्रेस्टेड हैं?’ इस पर वह अजनबी चिढ़ गया और झगड़ने लगा।”

  4. “मैं देश में होमोसेक्सुअलिटी का पोस्टर ब्वॉय बना दिया गया हूं”

    करन कहते हैं, “जब मैं किसी अकेले आदमी के साथ होता हूं तो डर जाता हूं कि कहीं लोग ये न सोचने लगें कि मैं उसके साथ सोने होने जा रहा हूं। मैं पहले कभी भी अपने ओरिएंटेशन या सेक्सुअलिटी को लेकर बात नहीं करता था, क्योंकि ये मेरी प्रॉब्लम है कि मैं होमोसेक्सुअल हूं या बायसेक्सुअल या हेटरोसेक्सुअल। मैं इन सब मुद्दों पर बात नहीं करता। मुझे पता है कि लोग मेरे बारे में क्या चर्चा करते हैं। मैं देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बना दिया गया हूं। लेकिन सच कहूं तो मुझे उन सब से कोई परेशानी नहीं है, जो लोग मेरे बारे बातें करते हैं।”