हिजाब पहनकर हनुमान चालीसा पाठ में शरीक होने पर इशरत जहां को धमकी, कहा- घर खाली करो


पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुवार को बताया कि भाजपा नेता इशरत जहां को कथित तौर पर स्थानीय लोगों ने धमकी देकर किराए के मकान को खाली करने के लिए कहा है। दरअसल, इशरत ने हिजाब पहनकर हनुमान चालीसा के पाठ में हिस्सा लिया था। इसके बाद वहां से लौटने पर इशरत को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खूब बातें सुनाईं थीं।

इशरत ने इस्लाम को नीचा दिखाया- समुदाय

  1. इशरत ने अपनी शिकायत में कहा- मैं एसी मार्केट में भाजपा द्वारा आयोजित हनुमान चालीसा पाठ में हिस्सा लेने गई थी। जब लौटी तो समुदाय के कई लोगों ने हिंदू कार्यक्रम में हिस्सा लेने को लेकर टोका। उन्होंने कहा- मैंने हिंदू कार्यक्रम में हिजाब पहनकर हिस्सा लेकर इस्लाम को नीचा दिखाया है।
  2. इशरत ने बताया- कुछ लोग समूह में मेरे घर के सामने इकट्ठा हो गए और मुझे कहने लगे कि आखिर मैंने हनुमान चालीसा पाठ में हिजाब पहनकर क्यों हिस्सा लिया?
  3. इशरत ने कहा- हर किसी ने बोला कि मुझे तत्काल यह घर छोड़ देना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता तो वो लोग मुझे जबरन घर से निकाल बाहर करेंगे। मुझे जान से मारने की धमकी मिल रही है। मैं सुरक्षा की मांग करती हूं। मैं अपने बेटे के साथ अकेली रहती हूं। मेरे साथ कुछ भी हो सकता है।
  4. हावड़ा एसीपी नॉर्थ प्रतीक्षा झरकारिया ने इशरत जहां की ओर से मिली शिकायत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है। इशरत जहां को उसके पति ने 2014 में फोन पर तलाक दे दिया था। तीन तलाक मामले में याचिकाकर्ताओं में इशरत भी शामिल हैं।