हिमाचल का सीएम कौन? कल बीजेपी विधायक दल की बैठक में हो सकता है फैसला



हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पर असमंजस की स्थिति रविवार को समाप्त हो सकती है। भाजपा रविवार को यहां विधायकों की बैठक में यह फैसला ले सकती है। भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा विधायकों की बैठक यहां रविवार को होगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के पार्टी प्रभारी मंगल पांडे फैसला लेंगे।

मुख्यमंत्री की दौड़ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा और पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर सहित कई नाम सामने आ रहे हैं।केंद्रीय पर्यवेक्षक टीम पांडे के साथ नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर चुकी है। राज्य में दो बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रेम कुमार धूमल को भी इस पद के लिए पूरी तरह दरकिनार नहीं किया गया है। उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा ने यहां 68 सीटों में से 44 पर जीत दर्ज की है।

इससे पहले विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में धूमल समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की थी। इस बैठक में सीएम के नाम पर सहमति नहीं बन पाई थी। आपको बता दें कि बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल के सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट किया था। जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत तो दिया लेकिन सीएम उम्मीदवार धूमल सुजानपुर की सीट से चुनाव हार गए।