आपको लगता है किसी कारण से जा सकती है आपकी नौकरी तो आज करें ये उपाय!


सुंदरता बढ़ाने के लिए महिलाएं अपनी आंखों में काजल लगाती हैं, वहीं बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए काजल लगाया जाता है। इसके अलावा काजल का प्रयोग टोटके के रूप में भी किया जाता है आइए आपको बताते हैं इन टोटकों के बारे में…..

अगर आपकी नौकरी पर कोई खतरा मंडरा रहा है या ट्रांसफर से बचना चाहते हैं तो 5 ग्राम की एक डली वाला सुरमा लेकर उसे जमीन में गाड़ दें, डली एक ही होनी चाहिए और 5 ग्राम की ही होनी चाहिए।

शनिवार के दिन एक काले कपड़े में पानी वाला नारियल लपेटकर उस कपड़े पर काजल की 21 बिंदियां लगा दें। उसके बाद इस नारियल को घर के बाहर टांग दें, घर के सदस्यों के बीच चल रहा मनमुटाव दूर होगा।

एक शीशी में काला सुरमा भरकर शनिवार के दिन अपने सिर से पैरों तक 9 बार वारकर उसे जमीन में गाड़ दें, गाड़ने के बाद इसे पलटकर ना देखें। इससे आपके अंदर की नकारात्मकता का नाश होगा।

शनिवार को रात को सोते समय काजल अवश्य लगाकर सोएं।

अगर आपकी कुंडली में बैठा मंगल आपको अशुभ फल दे रहा है तो आपको अपनी आंखों में सफेद सुरमा लगाना चाहिए, ऐसा करने से आपको मंगल का शुभ फल प्राप्त होने लगेगा ।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )