आपके घर का आईना बिगाड़ सकता है आपकी तक़दीर



आईना हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. आईने में देख कर हम खुद को सजा और संवार सकते हैं. वास्तु की दृष्टि में भी आईने को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. वास्तु के अनुसार अगर आप अपने घर में गलत दिशा में आईने को लगाते हैं, तो इससे आपकी किस्मत बिगड़ सकती है. गलत दिशा में लगा आइना आपके स्वास्थ्य, धन और उन्नति पर असर डालता है. आइए जानते हैं घर में आईने को लगाने की सही दिशा क्या है.

1- कई लोग अपने बेडरूम में आईना लगाते हैं, पर हम आपको बता दें कि बेडरूम में कभी-भी आईने को नहीं रखना चाहिए. अगर आपने अपने बेडरूम में आईना रखा है, तो उसे हमेशा ऐसी जगह पर रखें जहां पर सुबह उठने के बाद आपकी नजर आईने पर ना पड़े.

2- अपने घर में कभी-भी टूटा हुआ आईना ना रखें. ऐसा होने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हो सकता है, जिसके कारण आपके परिवार में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है.

3- आईने को हमेशा उत्तर पूर्व दिशा में रखना अच्छा होता है. इस दिशा में आईना रखने से आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है, और घर की सुख-शांति हमेशा बनी रहती हैं.

4- अपने घर में कभी भी गोल आकार का आईना ना रखें. घर में हमेशा आयताकार और वर्गाकार शीशा रखना चाहिए. यह बहुत ही शुभ होता है.